Saturday, July 31, 2010

महंगाई पर भारी राहुल महाजन ?

सुबह जैसे ही उठा और टीवी ऑन किया. राहुल महाजन की दूसरी पत्नी डिंपी की अस्त व्यस्त तस्वीर के दर्शन हुए. न्यूज के लिए काम करता हूं. सो समझते देर नहीं लगी कि आज दिन भर का मसाला तैयार हो गया है. उन लोगों के लिए जो नीति निर्माता है. राहुल के कारनामे पहले से काफी कुछ मसाला न्यूज चैनलों को उपलब्ध करा चुके हैं. आर्काइव में सब पड़ा है. लगभग सभी चैनल राहुल महाजन पर घंटों का टाइम स्लॉट निछावर कर चुके हैं.
राहुल की शादी टीवी पर ही हुई थी. सो टीवी पर उनके नए कारनामे की चर्चा तो होनी थी. लेकिन हमारे हिसाब से कुछ ज्यादा हो गया. डिंपी और राहुल क्या करते हैं एक-दूसरे के खिलाफ. ये उनका निजी मसला है. लेकिन खबरिया चैनल इसमें उसी कहावत वाले काजी की तरह है. कि जब मियां-बीबी राजी, तो क्या करेगा काजी. लेकिन यहां मियां-बीबी के बीच थोड़ी तकरार हो गई. फिर क्या था खबरिया चैनलों को मिल गया. मसाला पुराने जख्म कुरेदने का. प्रमोद महाजन की मौत से लेकर राहुल महाजन की पहली और दूसरी शादी. ड्रग्स कांड सबकुछ याद दिलाया गया दिनभर. दिन और समय के हिसाब से. खुद को पत्रकारिता का खुदा माननेवाले एंकर ने इसमें और नमक-मिर्च लगाया और ऐसा परोसा कि जैसे देश की सबसे बड़ी समस्या राहुल महाजन ही हैं.
महंगाई पर चार दिन से संसद नहीं चल रही है. ये खबर राहुल के सामने सिर्फ न्यूज की पट्टी और हेडलाइन बनकर रह गई. विस्तार से इस खबर पर चर्चा नहीं हुई. कि देश की सबसे बड़ी पंचायत में काम क्यों नहीं हो रहा है. जबकि जनता की कमाई का लाखों-करोड़ों रुपए सदन को चलाने पर बर्बाद हो रहा है.

No comments: